सिलाव नगर पंचायत में एरिस्टो के द्वारा बहेगी विकास की गंगा। सत्ता पक्ष के विधायक भी विकास को लेकर उद्योगपति से किया आग्रह।

MUST READ

हत्या के आरोपियों को मिली आजीवन कारावास की सजा, 3 साल बाद आया फैसला, 50 बीघा जमीन को लेकर हुई थी 5 लोगों...

  3 साल बाद आया फैसला, 50 बीघा जमीन को लेकर हुई थी 5 लोगों की हत्या संजीव कुमार बिट्टू (नालंदा) नालंदा जिले में तीन साल पहले...

सत्ता पक्ष के विधायक भी विकास को लेकर उद्योगपति से किया आग्रह 

संजीव कुमार बिट्टू
नालंदा

सिलाव
नगर पंचायत सिलाव स्थित शिवकुमार सिंह स्मृति भवन में प्रसिद्ध उद्योगपति एरिस्टो फार्मास्विटकल के प्रबंध निदेशक डॉ उमेश शर्मा उर्फ भोला बाबू का अभिनंदन समारोह पूर्वक किया गया।इस अवसर पर नगर पंचायत के अध्यक्ष जय लक्ष्मी ने उद्योगपति को चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया।

 

 

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर करते हुए मुख्य अतिथि भोला बाबू ने कहा कि मेरा एक ही उद्देश्य है कि हर जगह समुचित विकास हो,जिसको लेकर हमारी कंपनी अपने सीएसआर के माध्यम से यह पहल कर रही है।मेरा उद्देश्य विकास करना है,और यह विकास कैसे हो इसका हमने मॉडल तैयार किया है।चाहे वह नालंदा हो या सिलाव व राजगीर सभी जगह लोगों को कैसे नौकरी, पीने का पानी, लाइट ,नाली गली की सुविधा और शिक्षा को बेहतर बनाने को लेकर काम कर रहे हैं।शिक्षा को बेहतर बनाने के उद्देश्य हमारी कंपनी के माध्यम से पहल किया जा रहा की विद्यालय में शौचालय ,लाइब्रेरी,वच्चो को बैठने के लिये मेज ,डेस्क की बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है।बच्चों को रोजगार की समस्या को दूर करने के लिए एनआइटी का ट्रेनिंग भी हमारे कंपनी ने दिलाया है, और नौकरी भी प्रदान हुआ है। उन्होंने कहा कि नालन्दा को भी समुचित विकास हो इसके लिये काम किया जा रहा है, राजगीर या सिलाव में जगह उपलब्ध होने पर सिलाई, इलेक्ट्रिक उपकरण मरमती एवं मोबाइल मरम्मती का प्रशिक्षण केंद्र खोली जाएगी और जहां से सर्टिफिकेट भी बच्चों को मिलेगा। जिसके माध्यम से उन बच्चों को रोजगार के साथ साथ नौकरी भी प्रदान होगा। हायर शिक्षा में भी हम लोग बच्चों को बेहतर सेवा दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि आज गांव में जहां विद्यालय में शादी विवाह के मौके पर स्कूल का सहारा लिया जाता था, लेकिन सरकार के शिक्षा विभाग के आदेशानुसार अब वहां प्रतिबंध लगा दिया गया है,ऐसे में मेरा कंपनी गाँव गाँव मे जमीन उपलब्ध होने पर कम्युनिटी हॉल का निर्माण करा रही है।

 

 

 

 

मुख्य पार्षद जय लक्ष्मी ने शीलभद्र की नगरी में उद्योगपति भोला बाबू का स्वागत करते हुए कहा कि आज इस नगरी के लिये उमंग और प्रसन्ता का दिन है।इनके द्वारा नगर पंचायत सिलाव को गोद लेने से यहाँ विकास का मार्ग प्रशस्त होगा
इस अवसर पर पूर्व विधायक रवि ज्योति ने कहा कि जिस प्रकार कंपनी के माध्यम से नगर पंचायत सिलाव को बिकास करने की योजना बनाया गया है, इसी तरह इस क्षेत्र के सभी नगर पंचायतों को भी अपने गोद मे लेकर सजा संवारने के आग्रह किया।

 

 

वर्तमान विधायक कौशल किशोर तथा पुर्व विधायक रवि ज्योति ने भी उद्योगपति के आगे क्षेत्र में विकास के लिये प्रार्थना करते नजर आए ,उन्होंने कहा कि अभी भी नगर निगम का एक वार्ड राजगीर विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है और विकास से बंचित है,उसे अपने गोद मे लेकर विकास करने का आग्रह किया।
इस अवसर पर नगर परिषद शेखोपुर सराय अध्यक्ष निर्मला सिंह,मुख्य पार्षद पावापुरी राजा बाबू,मुख्य पार्षद गिरियक अजय कुमार,अभय शुक्ला,उपाध्यक्ष नगर पंचायत सिलाव शुशीला कुमारी,पूर्व उपाध्यक्ष अनुज सिंह,बिजय सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
3,912FollowersFollow
19,600SubscribersSubscribe

Latest posts