teensexonline.com

पुलिस ने व्यवसायियों से रंगदारी माँगने बाले गिरोह का किया पर्दाफाश, गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार।

MUST READ

संजीव कुमार बिट्टू नालन्दा

कुख्यात इनामी नीतीश कुमार उर्फ नेता यादब के नाम पर करता था रंगदारी की माँग।
सिलाव एवं भुई बाजार के दो दर्जन से अधिक व्यवसायियों से अबतक लिया है रंगदारी।

सिलाव
थाना क्षेत्र के सिलाव एवं भुई बाजार में कुख्यात अपराधी नीतीश यादव उर्फ नेता यादव के नाम पर व्यवसायियों एवं जमीन कारोबारियों से रंगदारी वसुलने वाले गिरोह का पर्दाफास करते हुए के दो सदस्यों को सिलाव पुलिस ने अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया।वहीं गिरफ्तार हुए अपराधियों के पास से रंगदारी में बसूल किया गया 70 हजार नगद राशि एवं एक देशी कट्टा ,दो कारतूस तथा रंगदारी मांगने में प्रयोग किया जा रहा तीन मोबाइल भी बरामद किया है।
डीएसपी प्रदीप कुमार सिलाव थाना परिसर में प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि विगत कुछ दिनों से सिलाव थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक गिरोह के सदस्यों द्वारा लगातार ब्यापारियों एवं जभीन के खरीद ब्रिकी करने वाले लोगो से डरा-धमकाकर रंगदारी वसुलने की बात पुलिस की संज्ञान में आई थी। रंगदारी मांगने बाले गिरोह एक फरार चल रहे एक लाख का इनामी अपराधी नीतीश कुमार उर्फ नेता यादव का नाम लेकर व्यवसायियों से रंगदारी की माँग कर रहा था,और बसूली भी कर रहा था।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, राजगीर के नेतृत्व में एक एस०आई०टी० टीम का गठन किया गया,जिसमे मेरे अलावे पुलिस निरीक्षक राजगीर संजय कुमार,पुलिस निरीक्षक- सह-थानाध्यक्ष, राजगीर चंद्र भानु, पुलिस निरीक्षक अलोक कुमार सिंह,डी०आई०यू एवं टीम नालन्दा,थाना अध्यक्ष सिलाव पु0अनि0 इरफान खान,थाना अध्यक्ष वेन पुअ०नि0 विकश कुमार,. थाना अध्यक्ष छविलापुर पु०अनि0 मुरली मनोहर आजाद एवं सशस्त्र बल शामिल थे।


गठित टीम के द्वारा त्वरित अनुसंधान प्रारम्भ किया गया। अनुसंधान एवं छापामारी के क्रम में मानवीय एवं तकनिकी अनुसंधान के आधार पर दो व्यक्तियों को अवैध हथियार, रंगदारी मांगने में उपयोग किये गए मोबाईल फोन एवं रंगदारी में लिये गए पैसा के साथ गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार किये गए अपराधकर्मी में छविलापुर थाना क्षेत्र के देवकी विगहा गांव कर कृष्ना प्रसाद का 22 वर्षीय पुत्र रत्लेश कमार एवं सिलाव थाना क्षेत्र के एक्सारी गाँव के चंद्रिका प्रसाद के पुत्र अखिलेश प्रसाद शामिल हैं, उन्होंने बताया कि सभी का आपराधिक इतिहास सीमावर्ती थाना में भी पता किया जा रहा है।सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।
डीएसपी ने बताया की अभी अनुसंधान किया जा रहा है ,पाँच लोगों का नाम सामने आया है, अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है,वहीं और भी गैंग के सदस्यों की जानकारी प्राप्त किया जा रहा है।

डीएसपी ने बताया कि इस गैंग के द्वारा दो दर्जन से अधिक व्यवसायियों से रंगदारी मांगने की सूचना मिल रही है ,लेकिन अभी तक पुलिस को चार व्यापारी के द्वारा ही रंगदारी मांगे जाने की सूचना दिया गया है,।डीएसपी ने कहा कि कोई भी लोग जिनसे रंगदारी मांगी जाती है ,निर्भीक होकर पुलिस को जानकारी दें,अपराधियों से डरने के बजाय उनका मुकाबला करें और त्वरित पुलिस को जानकारी दें।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
3,912FollowersFollow
19,600SubscribersSubscribe

Latest posts